02 Oct 2020 05:06 AM
यूएई क्रिकेट बोर्ड  को BCCI से मिला आईपीएल-13  मेजबानी का प्रस्ताव

यूएई क्रिकेट बोर्ड को BCCI से मिला आईपीएल-13 मेजबानी का प्रस्ताव

27-Jul-2020 by:Admin
2020-07-27
iccworldcups.com
iccworldcups.com
यूएई क्रिकेट बोर्ड को BCCI से मिला आईपीएल-13 मेजबानी का प्रस्ताव
यूएई क्रिकेट बोर्ड  को BCCI से मिला आईपीएल-13  मेजबानी का प्रस्ताव

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने यूएई के एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को आईपीएल की मेजबानी के लिए स्वीकृति पत्र भेज दिया है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसे आईपीएल-13 की मेजबानी के लिए बीसीसीआई से आधिकारिक पत्र मिल चुका है। ईसीबी के महासचिव ने एक बयान में कहा, "हमें आधिकारिक पत्र मिल चुका है और अब हम भारतीय सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं जो इस पर अंतिम मुहर लगाएगी।"
बृजेश पटेल ने कहा, ‘अब दोनों देशों के बोर्ड मिलकर टूर्नामेंट के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए मिलकर काम करेंगे। सभी 8 टीमों के प्री-टूर्नामेंट ट्रेनिंग कैंप यूएई में बायो-सिक्योर माहौल में होंगे। टीमों को टूर्नामेंट के पहले कम से कम 3 से 4 हफ्ते पहले से तैयारी करनी होगी। ’

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग इस हफ्ते होगी। इसमें लीग का शेड्यूल और एसओपी निर्धारित किए जाएंगे।
उस्मानी ने बताया कि इस बीच दोनों बोर्डो ने संबंधित अधिकारियों, जिसमें उनकी आंतरिक वर्किं ग समिति शामिल है, से टूर्नामेंट की सुरक्षित मेजबानी के बारे में चर्चा करना शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा, कई ऐसी चीजें हैं जो विश्व की सबसे मशहूर लीग की सफल मेजबानी के संचालन और व्यवस्थात्मक चीजों को प्रभावित करती हैं। यह लोगों के लिए काफी बड़ा टूर्नामेंट है। अब हमें आईपीएल की यूएई में मेजबानी के लिए विशेषज्ञों से चर्चा करनी होगी। इसमें अबु धाबी, दुबई, शारजाह खेल परिषद, अबु धाबी, दुबई और शरजाह पर्यटन संघ के अलावा संबंधित अधिकारी जैसे पुलिस बल, यूएई का स्वास्थ विभाग शामिल हैं, इन सभी के पास इस स्थिति का अच्छा खासा अनुभव है और हम सफल आयोजन के लिए इन सभी के समर्थन के साथ काम करेंगे।"

कोविड-19 की स्थिति को लेकर उस्मानी ने कहा, "यूएई सरकार ने जिस तरह वायरस के खिलाफ फरवरी से जो कदम उठाए हैं उससे हम काफी खुश हैं। हम पूरे देश में घटते मामले और बढ़ते रिकवरी केस देख रहे हैं। साथ ही कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग की जो भी जरूरतें होंगी हम उन्हें पूरा करेंगे।"